धामी के थूक जिहाद पर सख्त बयान से कांग्रेस आगबबूला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ‘थूक जिहाद’ बयान पर देवभूमि में राजनीति तेज. मुख्यमंत्री धामी के बयान पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बयान पर कांग्रेस का कटाक्ष.

देहरादून 14 अक्टूबर 2024: देवभूमि उत्तराखंड के अंदर हाल ही में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जो पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं. देहरादून और मसूरी से खाने-पानी की चीजों में ‘गंदगी’ मिलाने का वीडियो सामने आया था, जिसमें एक मामले पर तो देहरादून पुलिस ने कार्रवाई भी की थी और दो लोगों को गिरफ्तार भी किया. वहीं इस तरह के मामलों को लेकर दहशरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान भी आया था. उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार देवभूमि में ‘थूक जिहाद’ का कलंक पूरी तरह मिटा देगी.मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया से अब इस तरह के मामलों को लेकर प्रदेश का राजनीति की भांति ही वातावरण भी गरमा गया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस तरह की हरकतों के बाद साफ किया है कि हिंदुओं के त्योहारों के बीच इस तरह की हरकत किसी भी कीमत पर सहन नहीं की जाएगी. साथ ही पुलिस-प्रशासन को भी कड़े निर्देश दिए हैं कि इस तरह के मामले में बिल्कुल लापरवाही न बरती जाए.

मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद पॉलिटिक्स

मुख्यमंत्री धामी की स्पष्ट संदेश: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूरे देश में उत्तराखंड का धार्मिक महत्व है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति देवभूमि की मर्यादा और लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करता है, वो उसे सहन नहीं किया जाएगा. प्रदेश में अलग-अलग तरह के जेहाद तेजी से पनप रहे हैं, इसलिए यदि त्योहारों के सीजन में इस खाने-पानी की वस्तुओं में कोई मिलावट या फिर गंदगी डालता है तो उसे सहन नहीं किया जाएगा.

मुख्यमंत्री धामी ने ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई के निर्देश पुलिस-प्रशासन को दिए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यहां तक कहा कि इस तरह की हरकतों की प्रदेश में कोई जगह नहीं है.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष: वहीं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी दो कदम आगे निकले. उन्होंने न सिर्फ ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की बात कही, बल्कि इस तरह के मामलों को लेकर कांग्रेस को भी लपेट लिया.

कांग्रेस पर लगाया सपोर्ट करने का आरोप: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने विपक्षी दल पर आरोप लगाया कि कांग्रेस इस तरह की घटनाओं का बॉयकॉट या निंदा करने के बजाय उनके समर्थन में खड़ी होती दिखाई दे रही है. यानी कांग्रेस ऐसी घटनाओं को सपोर्ट कर रही है. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयानों से लगाता है कि वो इस तरह की घटनाओं के पक्ष में है. इसलिए कांग्रेस की जितनी निंदा की जाए वो कम है. उन्होंने कहा कि, धामी सरकार साफ कर चुकी है कि प्रदेश के धार्मिक सौहार्द को खराब नहीं होने दिया जाएगा.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का बयान

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का बयान: दशहरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ‘थूक जिहाद’ वाले बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा का भी बयान आया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बातों से ऐसा नहीं लगता है कि कोई मुख्यमंत्री बयान दे रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री के इस तरह के बयानों को नफरत फैलाने वाला बताया और कहा कि मुख्यमंत्री धामी को इन सब बातों की बजाय प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर के साथ-साथ महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर ध्यान देना चाहिए.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने मुख्यमंत्री धामी के थूक जिहाद के बयान पर तंज कसा है।

मुस्लिम समाज की अपील: वहीं, अब तरह की घटनाओं के खिलाफ मुस्लिम समाज ने भी आवाज उठानी शुरू कर दी है. मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजन लोगों ने देहरादून और हरिद्वार में बैठक कर ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है, जो खाने-पीने के समान में गंदगी डाल रहे हैं.

 एडवोकेट फुरकान अहमद ने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से इस्लाम में कड़ी सजा का प्रावधान है,  ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए क्योंकि इन लोगों से हिंदू और मुस्लिम में खाई बढ़ रही है जबकि उत्तराखंड ही नहीं भारत के हर राज्य में हिंदू और मुस्लिम एक साथ भाई के रूप में रहता है, लेकिन ऐसे लोगों से पूरे समाज को नफरत झेलनी पड़ रही है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *