भारत के इशारे पर तालिबान ढ़ेर कर रहा वांछित कश्मीरी आतंकी?

Ex Cia Officer Sarah Adams Claim India Using Taliban To Kill Kashmiri Terrorist In Pakistan Geopolitics
तालिबान से पाकिस्तान में कश्मीरी आतंकियों की हत्या करा रहा भारत… अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA की पूर्व अधिकारी का बड़ा दावा, क्या कहा?
भारत के खिलाफ षड्यंत्रकारी आतंकियों ने पाकिस्तान में शरण ले रखी है। लेकिन पाकिस्तान में भी अब वें सुरक्षित नहीं है। ऐसी रिपोर्ट आती रही हैं कि भारत के मोस्ट वांटेड पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों की ओर से ढेर किए जाते रहे हैं। इसे लेकर अमेरिकी खुफिया एजेंसी की अधिकारी ने बड़ा दावा किया है।

अमेरिकी खुफिया एजेंसी की अधिकारी का बड़ा दावा कि भारत तालिबान का इस्तेमाल कर रहा है

उन्होंने कहा कि तालिबान भारत के आतंकियों को पाकिस्तान में मार रहा है

सीआईए की पूर्व अधिकारी ने कहा कि भारत के दुश्मनों को तालिबान पाकिस्तान में ढेर कर रहा है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भारत के मोस्ट वांटेड अज्ञात हमलावरों की ओर से ढेर किए जाते रहे हैं। कुछ समय पहले ऐसी खबरें आती रही हैं जब भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले आतंकी पाकिस्तान में भी सुरक्षित नहीं रह गए। पाकिस्तान आरोप लगाता रहा है कि भारत की खुफिया एजेंसी की ओर से यह ऑपरेशन किए गए हैं। जनवरी में पाकिस्तान के आरोपों को भारत ने नकार दिया था। इसे लेकर अब अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA की पूर्व टार्गेटिंग अधिकारी सारा एडम्स (Sarah Adams) ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने इन हत्याओं को लेकर कहा कि भारत के कहने पर तालिबान ऐसा कर रहा है। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय है।

शॉन रायन शो में बातचीत करते हुए उन्होंने अमेरिका, चीन और कई मुद्दों पर बात की। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा दावा किया कि पाकिस्तान में मोस्ट वांटेड आतंकियों की हत्या के पीछे भारत है। उन्होंने कहा, ‘मैं अमेरिका का पैसा खोज रही थी। तब पता चला कि भारत मुल्ला दाउद नाम के एक आदमी को कुछ पैसे देता है। यह पैसे बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और टीटीपी को दिए जाते हैं ताकि पाकिस्तान को परेशान किया जा सके। यह सब चलता रहता है, जिसके बारे में हमें पता है। लेकिन तभी हमने कुछ ऐसा सुना जिसके बारे में सोच भी नहीं सकते।’

तालिबान को भारत ने दिया पैसा
उन्होंने आगे कहा, ‘हमने सुना कि भारत ने मुल्ला याकूब को 10 मिलियन डॉलर (83.36 करोड़ रुपए) दिए हैं। हम यह सोच रहे थे कि आखिर वह इसका क्या करेंगे? 10 मिलियन डॉलर गेको बेस को फंड करने के लिए भेजा गया था।’ जिस मुल्ला याकूब की वह बात कर रही हैं वह आज तालिबानी प्रशासन में रक्षा मंत्री है। याकूब तालिबानी नेता मुल्ला ओमार का बेटा है। वहीं जिस गेको बेस की बात हो रही है वह कंधार के करीब एक हवेली है जो मुल्ला ओमार की है। जब अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में आई तो उसने इसे CIA का बेस बनाया जहां से स्पेशल ऑपरेशन होते थे। इसे कैंप गेको (Camp Gecko) नाम दिया गया। सारा एडम्स ने आगे कहा कि गेको बेस में आज के समय तालिबान के सुप्रीम लीडर हिबतुल्लाह अखुंदजादा की पर्सनल सिक्योरिटी रहती है।

‘तालिबान से भारत करा रहा हत्या’
एडम्स ने आगे कहा, ‘मेरे लिए ये सोचने वाली बात थी कि भारत की खुफिया एजेंसी हिबतुल्ला की पर्सनल सिक्योरिटी को क्यों फंड कर रही है। क्या ये हैरानी वाली बात नहीं है? ये कोई बहुत बड़ी रकम भी नहीं थी उस मुकाबले जितना हम खर्च कर रहे थे। हमारे लिए ये सोचने वाली बात थी कि आखिर भारत को इससे क्या मिल रहा है?’ उन्होंने आगे कहा, ‘भारत तालिबान का इस्तेमाल कर रहा था पाकिस्तान में कश्मीरी आतंकियों को खत्म करने के लिए।’ ये सुनकर शो के होस्ट हैरान हो गए और उन्होंने पूछा, ‘क्या तुम सीरियस हो?’ इस पर एडम्स ने कहा, ‘मैं कसम खाकर कहती हूं। मुझे पता है कि ये कई सवाल खड़े करता है। लेकिन तालिबान के नेटवर्क से पूरे पाकिस्तान में लाहौर, कराची आदि में हत्याएं हो रही हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *