मुस्लिम स्त्री हिंदू नाम और सिंदूर के सहारे पूजा सामग्री बिक्री से नेतागिरी तक,धरी गई

नाम बदलकर रहते हुए मिली मुस्लिम महिला, सिंदूर लगाकर बेचती थी पूजा का सामान

Uttarakhand Crime  एक मुस्लिम महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है जो हिंदू नाम से रह रही थी। महिला श्रम कार्ड बनाने के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही थी और एक रीजनल पार्टी की पदाधिकारी भी थी। वह हिंदू महिला की भांति सिंदूर भी लगाती है। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है और नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

महिला मुस्लिम है और हिंदू नाम से रह रही है।

नाम बदलकर रह रही मुस्लिम महिला को पुलिस ने पकड़ा
ग्राम प्रधान की शिकायत पर की पुलिस ने कार्रवाई

रायवाला । 23 अक्टूबर 2024.ग्राम सभा रायवाला में पहचान छिपा कर रह रही महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच ने पता चला कि महिला मुस्लिम है और हिंदू नाम से रह रही है।

जानकारी के मुताबिक एक मुस्लिम महिला डांडी कोयलघाटी मार्ग पर रायवाला गांव में हिंदू नाम से किराये पर कमरा लेकर रह रही थी। संदेह होने पर ग्राम प्रधान सागर गिरि ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस में महिला से पूछताछ कर उसके आधार कार्ड व स्कूली दस्तावेजों की जांच की तो सभी में नाम रानी मंसूरी मिला।
आधार कार्ड में नहीं है पति का नाम
आधार कार्ड में महिला का पति का नाम नहीं था और पता ग्राम खारी झालू जनपद बिजनौर उत्तरप्रदेश लिखा मिला। जबकि मौखिक रूप से महिला ने अपना मूल पता जनपद टिहरी बताया। महिला की एक बेटी का नाम भी मुस्लिम धर्म के अनुसार पाया गया।

रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया कि महिला श्रम कार्ड बनाने के नाम पर लोगों को गुमराह करती थी। पहचान छिपाने के लिए वह हिंदू महिला की भांति सिंदूर भी लगाती है। वह क्षेत्र में पूजन सामग्री बेचती है। वह एक रीजनल पार्टी की पदाधिकारी भी थी और लोग को संगठन की सदस्यता दिला रही थी।

Next

पूरे मामले में पुलिस की किरायदारों की सत्यापन प्रक्रिया पर भी सवाल उठ रहे हैं। महिला का भी पुलिस सत्यापन नहीं पाया गया। हालांकि पुलिस अब कार्रवाई की बात कर रही है। मिलिट्री स्टेशन के चलते रायवाला संवेदनशील क्षेत्र है। थाना रायवाला के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी।
बिना सत्यापन गांव में घूमने वालों से पुलिस ने की पूछताछ
रायवाला : रायवाला क्षेत्र में बिना पुलिस सत्यापन के घूम रहे कई साधु वेशधारी संदिग्ध व्यक्तियों को ग्राम प्रधान ने पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। साथ ही उन्होंने असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई करने की मांग की है।
वहीं पुलिस ने भी कई ऐसे लोगों से पूछताछ की है।ग्राम प्रधान सागर गिरि ने पुलिस को ज्ञापन देते हुए कहा कि इन दिनों रायवाला गांव ने बड़ी संख्या में साधु वेशधारी घूमते दिखाई दे रहे हैं। जब इनके आधार कार्ड चेक किए तो ज्यादातर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पाए गए।
यह भी पढ़ें- Wildlife Attack: 22 सालों में उत्तराखंड में 1055 लोगों ने गंवाई जान व 4375 घायल, ये थका-सड़ा सिस्टम किस काम का?
कई साधुवेशधारी मुस्लिम धर्म के भी हैं, जो कि पहचान छिपा कर घूम रहे हैं। यह लोग भिक्षा मांगने के नाम पर घरों में घुसकर बेवजह जानकारी हासिल कर कर रहे हैं। उन्होंने कई संदिग्ध के आधार कार्ड फर्जी होने का संदेह भी जताया है। वहीं इन दिनों धान खरीदने के नाम पर भी बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश व दूसरी जगहों से आए व्यापारी भी ग्रामीण क्षेत्र में घूम रहे हैं जिनकी आड़ में कई असामाजिक तत्व भी सक्रिय हैं।

वहीं सूचना पर पुलिस टीम सक्रिय हुई और कई संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़कर पूछताछ की। थाना रायवाला के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि बिना सत्यापन के घूमने वालों की पहचान कर उन कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *