लक्ष्मी बाई रेलवे स्टेशन

रेलवे स्टेशनों के सीसीटीवी में उलझा हत्याकांड:इंदौर की ट्रेन में टुकड़ों में मिली थी महिला की लाश; ऋषिकेश में मिले कटे हाथ-पैर
इंदौर2 घंटे पहले

इंदौर जीआरपी को रविवार को महू-नागदा डेमू ट्रेन में यार्ड में सफाई के दौरान मिली महिला की लाश की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। शव को कई टुकड़ों में काटकर ट्राली बैग और बोरे में रखा गया था। बैग में बिना हाथ का ऊपर का हिस्सा तो बोरे में कमर के नीचे का हिस्सा था। लाश की कोहनी के पास मीरा बेन, गोपाल भाई लिखा हुआ है।

टीआई संजय शुक्ला के मुताबिक हत्याकांड को सुलझाने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं, जो सीसीटीवी और गुमशुदा लोगों को लेकर जांच कर रही है। हालांकि, महू के नए बने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी के काम नहीं करने से मामला थोड़ा पेचीदा हो गया है।

दरअसल, महू-नागदा पैसेंजर ट्रेन में महिला का कटा हुआ शव मिला था, उसके पैर देहरादून एक्सप्रेस में मिले हैं। रविवार शाम ट्रेन ऋषिकेश पहुंची तो स्लीपर कोच में बोरी में बंद शरीर का हिस्सा मिला। यह ट्रेन शनिवार दोपहर लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन से निकली थी और रविवार शाम वहां पहुंची। इससे पुलिस की जांच की दिशा बदल गई है। अब लक्ष्मीबाई स्टेशन को शव रखने का मुख्य केंद्र माना जा रहा है। इस स्टेशन पर कैमरे नहीं हैं। महिला की पहचान नहीं हो पाई है।

नए स्टेशन पर कैमरों का इंस्टॉलेशन नहीं

इस हत्याकांड में सबसे पहले जीआरपी टीम महू पहुंची। यहां नए स्टेशन पर कैमरे तो लगे हैं, लेकिन उनका इंस्टॉलेशन नहीं हुआ है। आरपीएफ के तीन कैमरे ही काम कर रहे हैं। इनमें पिछले 24 घंटे की रिकॉर्डिंग देखी गई, लेकिन कुछ खास हाथ नहीं लगा।

कोहनी के पास मीरा बेन, गोपाल भाई गुदा हुआ है।
चेहरा नहीं बिगाड़ा, शव 24 घंटे पुराना

पुलिस ने रविवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराया। हत्यारे ने महिला के शव का चेहरा नहीं बिगाड़ा है, लेकिन ठोड़ी पर मार का निशान है। वहीं, सिर पर भी वार करने का निशान मिला है। शव को धारदार हथियार से काटा गया है।

शव के सभी भाग मिल चुके हैं। शव वस्त्रहीन है, बिंदी लगी है, गले में काले धागे में सेफ्टी पिन है। इंदौर पुलिस ने शव के सभी हिस्सों की जांच की तो देखा कि कटे हुए भाग पर पन्नी बांधी गई थी, ताकि खून न बहे, बदबू बाहर न आए।

माना जा रहा है कि लक्ष्मीबाई स्टेशन से बॉडी रखी होगी

टीआई के अनुसार जिन दो ट्रेनों में महिला के हिस्से मिले हैं, वे दोनों ट्रेनें लक्ष्मीबाई नगर से निकलती हैं, इसलिए माना जा सकता है कि दोपहर में हाथ और पैर उज्जैनी एक्सप्रेस में रखे गए होंगे। इसके बाद रात में नागदा से महू होते हुए इंदौर आने वाली पैसेंजर ट्रेन में शव के दो टुकड़े रखे होंगे। दोनों ट्रेनों में यहीं से शव के टुकड़ों को तीन अलग-अलग पार्सल में रखा गया होगा।

इंदौर में ट्रेन में मिले युवती के शव के टुकड़े:ट्रॉली बैग में धड़

इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में युवती का शव मिला है। शव तीन हिस्सों में है। कमर के नीचे का हिस्सा और हाथ धड़ से कटे मिले हैं। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। टीआई संजय शुक्ला के मुताबिक शनिवार रात 12 बजे ट्रेन की सफाई के दौरान सफाईकर्मी इंजन के पीछे दूसरे नंबर के कोच में पहुंचा। यहां सफाई करने के दौरान झाड़ू बर्थ के नीचे अटक गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *