बिगड़े बॉडी बिल्डर कटारिया की उत्तराखंड के बाद केंद्र से भी जांच

‘बॉडी बिल्डर’ कटारिया का विमान में धूम्रपान करते हुए वीडियो सामने आया, सिंधिया ने जांच के आदेश दिये

नई दिल्ली11 अगस्त । उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पाइसजेट की उड़ान में ‘बॉडी बिल्डर’ बॉबी कटारिया का धूम्रपान करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को इस घटना की जांच के आदेश दिए।

वीडियो में कटारिया को स्पाइसजेट के विमान में सिगरेट जलाते हुए और धूम्रपान करते हुए देखा जा सकता है। कटारिया के इंस्टाग्राम पर 6.3 लाख फॉलोअर्स हैं।

यात्रियों को विमान में लाइटर ले जाने की अनुमति नहीं है। यात्रियों को विमान में धूम्रपान करने की भी अनुमति नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक धूम्रपान की घटना स्पाइसजेट के एसजी706 विमान में हुई जो दुबई से दिल्ली आ रहा था।

जब इस घटना का वीडियो बृहस्पतिवार को ट्विटर पर पोस्ट किया गया, तो सिंधिया ने कहा, ‘‘इस घटना की जांच की जा रही है। इस तरह के खतरनाक व्यवहार को सहन नहीं किया जायेगा।’’

कटारिया के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है, इस संबंध में स्पाइसजेट ने ‘किसी के’ के सवालों का जवाब नहीं दिया।

Video Of ‘Body Builder’ Kataria Smoking In The Plane Surfaced, Scindia Ordered An Inquiry

बॉबी कटारिया के VIDEO VIRAL:सिंधिया ने प्लेन में स्मोकिंग की जांच का आदेश दिया, उत्तराखंड में जाम छलकाने की भी हो रही तफ्तीश

विवादों से घिरे रहने वाले बॉबी कटारिया एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उनके दो VIDEO वायरल हुए हैं। इनमें से एक में वे प्लेन में सीट पर लेटकर स्मोकिंग करते नजर आ रहे हैं तो दूसरे में वे बीच सड़क पर कुर्सी डालकर जाम छलकाते दिख रहे हैं। इनमें से शराब पीने वाला वीडियो देहरादून का बताया जा रहा है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने देहरादून एसएसपी को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। प्लेन में स्मोकिंग करने के मामले में यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जांच के आदेश दिए हैं। यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि दोनों वीडियो कब-कब शूट किए गए।

प्लेन में स्मोकिंग करने का वीडियो वायरल होने के बाद यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जांच के आदेश दिए हैं।

Uttarakhand Police Filed Lawsuit On YouTuber Bobby Kataria And Issued Notice
जाम छलकाना पड़ा भारी: बॉबी कटारिया पर उत्तराखंड पुलिस ने पांच धाराओं में दर्ज किया मुकदमा, नोटिस भी जारी

सड़क पर खुलेआम यातायात रुकवाकर शराब पीने और वीडियो वायरल करने पर यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे नोटिस जारी किया है, लेकिन बताया जा रहा है फिलहाल वह दुबई में है।

अब उतरेगा बॉबी कटारिया का नशा: सड़क पर छलकाया था जाम, ‘खातिरदारी’ करने के लिए पुलिस ने संभाला मोर्चा

बुधवार को डीजीपी अशोक कुमार ने उस पर कार्रवाई के आदेश दिए थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि वह अपने कुछ दोस्तों के साथ किमाड़ी मार्ग पर यह हरकत कर रहा था। उसके साथियों को भी मुकदमे में नामजद किया जा सकता है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी। इसमें एक शख्स बीच सड़क पर कुर्सी-मेज लगाकर शराब पीता नजर आ रहा है। बैकग्राउंड में आपत्तिजनक गाना भी बज रहा था। डीजीपी ने इस मामले में एसएसपी दिलीप कुंवर को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए थे।

जांच हुई तो पता चला कि यह वीडियो हरियाणा निवासी यूट्यूबर बॉबी कटारिया का है। वीडियो किमाड़ी-मसूरी मार्ग की बताई जा रही है। कैंट इंस्पेक्टर शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि बॉबी कटारिया 23 जुलाई को देहरादून आया था। यहां वह अपने मित्र गौरव खंडेलवाल के साथ ठहरा था। खंडेलवाल के साथ वह 25 जुलाई को किमाड़ी मार्ग पर घूमने गया था।

जांच में पता चला कि उसने वहां पर न सिर्फ शराब पी बल्कि उतावलेपन में मोटरसाइकिल भी दौड़ाई। दोनों ओर ट्रैफिक भी रोका गया था। इन सब आरोपों में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि कटारिया सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता है। वह बॉडी बिल्डर है और एक प्रोटीन उत्पाद का ब्रांड एंबेसडर भी है।

 

 

इन पांच धाराओं में हुआ मुकदमा

आईपीसी 342 : रास्ता रोकना
आईपीसी 336 : उतावलेपन में ऐसी हरकत करना, जिससे दूसरों की सुरक्षा को खतरा हो।
आईपीसी 290 : सार्वजनिक उपद्रव।
आईपीसी 510 : नशे की हालत में किसी सार्वजनिक स्थान पर जाना।
67 आईटी एक्ट : इंटरनेट पर ऐसी सामग्री प्रसारित करना, जो समाज के लिए गलत हो।

डीजीपी अशोक कुमार

जो अपराध किया था, उसी आधार पर मुकदमे में धाराएं लगाई गई हैं। इन धाराओं में सात वर्ष से कम की सजा का प्रावधान है। इसमें नियमानुसार गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। न ही बड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। मामले की जांच की जा रही है। यदि कोई बड़ा अपराध सामने आता है तो कठोर कार्रवाई करेंगे।
-अशोक कुमार, डीजीपी

वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कटारिया ने कहा कि मुझे यह भी याद नहीं है कि यह कब रिकॉर्ड किया गया था। हो सकता है ये मेरे शूट का हिस्सा हो। मैंने शराब का सेवन नहीं किया था और ये वीडियो सिर्फ मजाकिया पब्लिसिटी के लिए था।

 

सबसे पहले पुलिस से पंगा लेकर आए थे सुर्खियों में

बॉबी कटारिया हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले हैं। संपन्न परिवार से ताल्लुक रखने वाले बॉबी कटारिया 5 साल पहले 2017 में उस वक्त अचानक सुर्खियों में आए जब गुरुग्राम और फरीदाबाद में बॉबी ने पुलिस के खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया। वे विवादित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने लगे। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लाइव आकर सीधे पुलिस को धमकी और गाली देते थे। काफी समय तक यह कैंपेन चला। उसके बाद बॉबी कटारिया के खिलाफ गुरुग्राम और फरीदाबाद में केस भी दर्ज हुए और उन्हें जेल भी जाना पड़ा।

मिलियन में फॉलोअर्स

बॉबी कटारिया को 5 साल पहले तक लोग सिर्फ बॉडी बिल्डर के तौर पर जानते थे, लेकिन पुलिस के खिलाफ कैंपेनिंग के बाद वे सुर्खियों में आए और फिर फेसबुक, इंस्टाग्राम व अन्य सोशल साइट पर छा गए। फेसबुक, इंस्टाग्राम पर बॉबी कटारिया के फॉलोअर्स मिलियन में है। पिछले कुछ समय से बॉबी कटारिया प्रोडक्ट की ब्रांडिंग भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं हरियाणावी और बॉलीवुड के कुछ कलाकारों के साथ रील बनाकर भी बॉबी ने अपने सोशल अकाउंट पर डाली हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *