यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने कबूली कबूतरबाजी,उप्र के युवाओं ने पहुंचाया जेल

मशहूर यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने कूबला अपना जुर्म, पुलिस पूछताछ में किया चौंकाने वाला खुलासा – Bobby Kataria
कबूतरबाजी मामले में फेमस यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. पुलिस रिमांड के दौरान बॉबी कटारिया ने बताया कि वो अभी तक 33 लोगों को नौकरी देने का झांसा देकर विदेश भेज चुका है.

गुरुग्राम: फेमस यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने कबूतरबाजी के जुर्म को कबूल कर लिया है. पुलिस पूछताछ में बॉबी कटारिया ने बताया कि उसने 33 लोगों से विदेश भेजने के नाम पर ठगी की है. पुलिस रिमांड के दौरान बॉबी कटारिया ने बताया कि वो सोशल मीडिया पर विज्ञापन डालकर लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देता है. जब कोई विदेश जाने के लिए उससे संपर्क करता है, तो बॉबी कटारिया उसे विदेश भेजकर नौकरी दिलाने का झांसा देता.

बॉबी कटारिया ने पुलिस पूछताछ में कबूला जुर्म: लोगों को विदेश भेजने के नाम पर बॉबी अच्छी रकम वसूलता है. बॉबी ने गुरुग्राम समेत सीकर (राजस्थान), ग्रेटर फरीदाबाद व नाभा (पंजाब) में ऑफिस खोल रखे हैं. बॉबी कटारिया ने बताया कि वो अब तक 33 लोगों को विदेश भेज चुका है. जिनमें से 12 आर्मेनिया में, 2 सिंगापुर, 4 बैंकॉक, 3 कनाडा व 12 लाओस हैं. लाओस भेजे गए लोगों में से 5 लोग वापस आ चुके हैं और 7 अभी भी लाओस में हैं.

पुलिस ने बॉबी कटारिया के कब्जे से 20 लाख रुपये की नकदी, 7 मोबाइल फोन और विदेश जाने संबंधित कागजात बरामद किये हैं. इसके अलावा आरोपी के कब्जे से 9 पासपोर्ट बरामद किए हैं.
उत्तर प्रदेश के दो युवकों ने दर्ज करवाई थी FIR: दरअसल 27 मई को उत्तर प्रदेश के युवक ने थाना बजघेड़ा गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत दी थी. जिसमें उसने बॉबी कटारिया पर कबूतरबाजी (मानव तस्करी) का आरोप लगाया था. शिकायतकर्ता ने बताया कि बॉबी कटारिया ने इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल पर विदेश में नौकरी दिलाने का विज्ञापन दिया था. विज्ञापन पर दिए गए नंबर पर उन्होंने संपर्क किया, तो बॉबी कटारिया ने युवक को गुरुग्राम में आने को कहा. जिसके बाद बॉबी कटारिया ने युवकों को विदेश भेजने का भरोसा दिया.

यूट्यूबर पर गंभीर आरोप: बॉबी कटारिया ने दो युवकों से करीब तीन लाख रुपये लिए और उन्हें 28 मार्च 2024 को फ्लाइट से वैनटाइन (LAOS) भेज दिया. एयरपोर्ट पर उतरे ही युवकों को वहां पर कटारिया का एजेंट मिला. जो युवकों को चाइनीज कंपनी में ले गया. युवकों का आरोप है कि वहां दोनों युवकों को बंधक बना लिया गया. उनके साथ मारपीट की गई. पर्स और पासपोर्ट छीन लिया. इसके बाद दोनों को अन्य लोगों के साथ साइबर फ्रॉड करने के लिए मजबूर किया गया. काम नहीं करने पर दोनों युवकों को जान से मारने और पासपोर्ट को फाड़ देने की धमकी दी.

एनआईए की टीम भी कर रही जांच: दोनों युवक दो दिन बाद मौका पाकर वहां से भाग गए और इंडियन एंबेसी के माध्यम से वापस लौट आए. भारत वापस लौटकर दोनों ने इसकी शिकायत बजघेड़ा थाना गुरुग्राम में दी. जिनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने बॉबी कटारिया को गिरफ्तार किया था. National Investigation Agency की टीम भी मामले में जांच में जुटी हैं. पुलिस ने बॉबी कटारिया को गिरफ्तार कर 3 दिन की रिमांड पर लिया था.

TAGGED:

BOBBY KATARIA
KABUTARBAZI CASE IN GURUGRAM
बॉबी कटारिया
गुरुग्राम में कबूतरबाजी
BOBBY KATARIA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *