डोभाल चौक गोलीबारी में मुख्य अभियुक्त राजस्थान में पकड़ा,सात में पांच धरे गए

देहरादून गोलीकांड: पुलिस मुठभेड़ में मुख्य आरोपित राजस्थान से पकड़ा, कुल 5 बंदी, रवि बडोला की हुई थी मौत-दो घायल – Dehradun Raipur Shoot Out

देहरादून गोलीकांड में पुलिस ने चौथे और मुख्य आरोपित को भी मुठभेड़ के बाद राजस्थान से गिरफ्तार किया है. वहीं पांचवें आरोपित को देहरादून से ही पकड़ा गया है. हालांकि अभी भी दो आरोपित पुलिस पकड़ से बाहर है. इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी, जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

देहरादून गोलीकांड का मुख्य आरोपित पकड़ा पुलिस मुठभेड़ में राजस्थान से
देहरादून 18 जून 2024: राजधानी देहरादून के डोभाल चौक गोली कांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मुख्य आरोपित रामवीर को मुठभेड़ में राजस्थान के कोटपुतली जिले के थाना बेहरोल सदर से पकड़ा है.वहीं,पांचवें आरोपित अंकुश को भी देहरादून शांति विहार से पकड़ा है.मुख्य आरोपित समेत इस गोलीकांड में पांच जन पकड़े जा चुके है.दो अन्य आरोपित मनीष और योगेश पकड़ से बाहर हैं.

गोलीकांड में रवि की हुई थी मौत:  गोलीकांड में रवि बडोला उर्फ दीपक की मौत हो गई. वहीं रवि के दो साथी गोली लगने से गंभीर घायल हो गए थे, उनका हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है. आरोपितों पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर आज रवि बडोला के परिजनों और स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय बाजार बंद कराकर विरोध प्रदर्शन किया.रवि के परिजनों की मांग है कि आरोपितों को फांसी दी जाए और आरोपित भारद्वाज के घर पर बुलडोजर चलाया जाए.

मृतक रवि की पत्नी का पुलिस पर आरोप: मृतक रवि बडोला की पत्नी पूर्वी बडोला भी अपने परिजनों के साथ घर के बाहर सड़क पर धरने पर बैठी.पूर्वी बडोला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सही तरह से छानबीन नहीं की है.ज्ञातव्य है कि 16 जून की रात रायपुर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि डोभाल चौक पर फायरिंग हुई,जिसमें दो – तीन लोग घायल हो गए हैं.फायरिग कर बदमाश कार से भाग गए थे.

शहर छोड़कर भागने की ताक में थे आरोपित: इसके बाद देहरादून वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने तत्काल में नाकेबंदी कराई. आरोपित दिल्ली रोड होते उत्तर प्रदेश भागने की ताक में थे, लेकिन आशारोड़ी बैरियर पर पुलिस देख आरोपित वहीं अपना वाहन छोड़कर जंगल में भाग गए। गोली लगने से घायल सुभाष क्षेत्री को उसके परिजनों ने उपचार को कैलाश अस्पताल भर्ती कराया था. दूसरे घायल मनोज नेगी को पुलिस ने एम्बुलेंस से दून अस्पताल भर्ती कराया था.

रामवीर है मुख्य आरोपित: वहीं,जब पुलिस ने घायलों से पूछताछ की तो पता चला कि देवेंद्र कुमार उर्फ सोनू भारद्वाज और मोनू भारद्वाज (निवासी गढ़वाली कॉलोनी रायपुर देहरादून) ब्याज का काम करते हैं.उसके घर में कुछ दिनों से रामवीर (निवासी मुजफ्फरनगर),योगेश (निवासी मेरठ) और मनीष (निवासी पटना) रह रहे थे.रामवीर के खिलाफ हत्या के कई मुकदमें हैं। रामवीर जेल से पैरोल में आया हुआ था. इनके साथ अंकुश (निवासी शिवलोक कॉलोनी देहरादून) भी था.चारों सोनू भारद्वाज के घर आते रहते थे.

रवि को बिना बताए सागर ने गिरवी रखी थी कार  : 15 जून को सागर यादव (निवासी नेहरू ग्राम) ने रवि बडोला उर्फ दीपक की कार बिना उसकी सहमति सोनू भारद्वाज के यहां सवा चार लाख रुपए में गिरवी रखी थी. जब रवि बडोला को इसका पता लगा तो उसने सागर यादव उर्फ शम्भू यादव से अपनी गाड़ी वापस मांगी.

आरोप है कि शम्भू यादव ने रवि बडोला से गाली गलौच कर गाड़ी वापस न देने की धमकी दी, जिस पर दीपक बडोला ने सोनू भारद्वाज से अपना वाहन वापस मांगने को संपर्क किया, लेकिन सोनू भारद्वाज ने भी वाहन देने से मना कर दिया. विवाद बढ़ा तो रवि ने अपने दोस्त सुभाष क्षेत्री,मनोज नेगी समेत कुछ अन्य लोगों को मौके पर बुलाया.

16 जून को हुई गोलीबारी: उसके बाद 16 जून को रवि बडोला अपने दोस्त संजय क्षेत्री और मनोज नेगी के साथ अपना वाहन वापस मांगने सोनू भारद्वाज के घर गया.वहां सोनू भारद्वाज,मोनू भारद्वाज,रामवीर मनीष,अंकुश,योगेश ने उन पर फायरिंग कर दी. फायरिग में सुभाष क्षेत्री,मनोज नेगी और रवि बडोला गंभीर घायल हो गए, सुभाष क्षेत्री को उसके परिजन पहले कैलाश अस्पताल व उनके बाद इन्द्रेश अस्पताल ले गये.वहीं मनोज नेगी को पुलिस ने दून हॉस्पिटल में भर्ती कराया.बाद में परिजन उसे भी इन्द्रेश हॉस्पिटल लेकर गए.अभी दोनों घायलों का इन्द्रेश अस्पताल इलाज चल रहा है.लेकिन तीसरा घायल रवि बडोला 16 जून रात को गोली लगने से बाद से ही गायब था, जिसकी पुलिस और परिजन इधर-उधर तलाश कर रहे थे। उसकी लाश 17 जून सुबह को डोभाल चौक के पास नाले में मिली.

हत्याकांड में सात लोग शामिल थे,जिसमें से पांच की गिरफ्तारी हो चुकी है.गोलीकांड में शामिल में देवेंद्र उर्फ सोनू भारद्वाज और उसके भाई मोनू शर्मा व शम्भू यादव को पुलिस ने पकड़ लिया है.चौथा मुख्य आरोपित रामवीर राजस्थान के कोटपुतली जिले से पकड़ा गया है. इसके साथ ही देहरादून शांति विहार से आरोपित अंकुश भी पकड़ा गया।

पुलिस का कहना है –

*थाना रायपुर के मर्डर केस में मुख्य अभियुक्त रामवीर सहित घटना में शामिल 02 अभियुक्तों को दून पुलिस ने बंदी कर लिया है*

गोलीबारी के मुख्य अभियुक्त रामवीर को देहरादून पुलिस की स्पेशल टीम ने तलवार गाँव थाना बहरोल सदर जिला कोटपुतली राजस्थान से पकड़ा है।

हत्याकांड के षडय़ंत्र में शामिल एक अन्य स्थानीय रायपुर निवासी युवक/अभियुक्त अंकुश उर्फ गोलू को देहरादून पुलिस  स्पेशल टीम ने देहरादून से पकड़ा ।

अपराध में शामिल तीन अभियुक्तों को पूर्व में पकड़ा जा चुका है । अब तक हत्याकांड के षड्यंत्र में पांच अभियुक्त देहरादून पुलिस ने पकड़े हैं।

*हत्याकाण्ड में एक व्यक्ति की मृत्यु व 02 अन्य व्यक्ति घायल हुए थे *

गोलीबारी और हत्या की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने तत्काल अनावरण हेतु स्पेशल टीमें बनाकर अभियुक्तों की धर पकड़ को विभिन्न राज्यों में देहरादून पुलिस की स्पेशल टीमें भेजी थी , टीमें अभियुक्तों के ठिकानों पर लगातार ताबड़तोड  छापे मार रही हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून सभी टीमों की स्वयं क्लोज मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

जनसामान्य ने अभियुक्त गण के अवैध संपत्ति निर्माण की शिकायत की है, इस संबंध में नगर निगम से समन्वय स्थापित कर नगर निगम की टीम बुलाकर अभियुक्तगण की संपत्ति की पैमाइश कराई गई।

अभियुक्तगण की अतिक्रमण कर अवैध संपत्ति बनी मिली तो शीघ्र वैधानिक कार्रवाही होगी

गोलीबारी और हत्या में शामिल मुख्य अभियुक्त सहित 05 अभियुक्त पकड़े जा चुके हैं, अपराध में शामिल किसी भी अभियुक्त को किसी भी दशा में क्षमा नहीं मिलेगी, अभियुक्तों के अवैध तरीके से संपत्ति निर्माण किए जाने की शिकायत  पर नगर निगम से समन्वय स्थापित कर अभियुक्तों की संपत्ति की पैमाइश नगर निगम से कराई गई है,यदि अतिक्रमण करके अवैध संपत्ति अभियुक्तों ने बनाई गयी होगी तो विधिक कार्रवाही की जाएगी:- एसएसपी देहरादून*।

*थाना रायपुर*

16 जून 2024 की रात्रि डोभाल चौक पर हत्याकांड पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही कर 03 अभियुक्त पकड़ न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजे थे। घटना में संलिप्त अन्य भागे अभियुक्तों की धरपकड हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने टीमें गठित कर विभिन्न राज्यों को भेजा था। पुलिस टीम ने त्वरित कार्यवाही कर हत्या के मुख्य अभियुक्त रामबीर को राजस्थान के तलवार गांव, थाना बेहरोल सदर जिला कोटपुतली से पकड़ लिया । षडयंत्र में शामिल रायपुर निवासी एक अन्य अभियुक्त अंशुल को भी पुलिस टीम ने पकड़ा  , अपराध में शामिल 02 अन्य अभियुक्त पकड़ने को पुलिस टीम लगातार छापे मारने समेत  हर संभव प्रयास कर रही है।

जनसामान्य ने अभियुक्तगण के अवैध निर्माण की शिकायत की है, इस संबंध में  नगर निगम की टीम बुलाकर अभियुक्तों की संपत्ति की पैमाइश कराई गई।

अभियुक्तगण ने अतिक्रमण करके अवैध संपत्ति बनाई गई होगी तो शीघ्र ही उनकी संपति के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाही होगी।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1. रामवीर सिंह (पुत्र राजपाल सिंह निवासी ग्राम कासमपुर भूमा थाना मीरापुर जनपद मुज़फ़्फ़रनगर आयु -38 वर्ष)
2.अंकुश उर्फ गोलू (पुत्र बाबूराम, निवासी रामनगर कॉलोनी, गली नंबर 4 ,लाडपुर ,रायपुर रोड ,देहरादून, उम्र 30 वर्ष)

TAGGED:PRIME ACCUSED RAMVEER ARRESTED
DEEPAK BADOLA MURDER देहरादून रायपुर गोलीकांड रवि दीपक बडोला मर्डर DEHRADUN RAIPUR SHOOT OUT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *