प्रेमिका और बच्चों से पीछा छुड़ाने को मौ. हसीन ने उतारे तीनों मौत के घाट

देहरादून ट्रिपल मर्डर केस: प्रेमी ने छुटकारा पाने के लिए कर दी मां-बच्चों की हत्या, एक बस टिकट से खुला राज
देहरादून पुलिस ने पटेलनगर में मिले मां और दो बच्चों के शवों की गुत्थी सुलझा दी है. पुलिस ने हत्यारे मौहम्मद हसीन को भी पकड़ लिया है. हत्याकांड के अनावरण पर पुलिस महानिदेशक ने पुलिस टीम को प्रशस्ति पत्र और आईजी गढ़वाल ने टीम को 25 हजार रुपए का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है.
Triple Murder Case Revealed

देहरादून ट्रिपल मर्डर केस का अनावरण
देहरादून 27 जून 2024. राजधानी दून के कोतवाली पटेल नगर क्षेत्र के अंर्तगत शिमला बाईपास रोड के पास बडोवाला में  दो दिनों में दो बच्चों और एक महिला के शव मिले थे. इस ब्लाइंड मर्डर केस का देहरादून पुलिस ने अनावरण कर दिया है. पुलिस ने महिला के हत्यारे प्रेमी को पकड़ा है. महिला प्रेमी मौहम्मद हसीन पर साथ रखने का दबाव बना रही थी जबकि मौहम्मद हसीन का कहना है कि महिला के औरों से भी संबंध थे  और उससे छुटकारा पाने के लिए उसने महिला समेत उसके दो बच्चों को मौत के घाट उतार दिया.

तीन दिन का घटनाक्रम:  25 जून (मंगलवार) की शाम थाना पटेलनगर के बडोवाला क्षेत्र में पेट्रोल पंप से आगे सूखे नाले से बदबू आने की सूचना पुलिस को मिली थी. कोतवाली पटेलनगर पुलिस ने वहां पहुंचकर छानबीन की तो नाले में एक शिशु और एक बच्ची की सड़ी-गली लाश मिली. पुलिस ने शवों कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम को भेज दिया था.

इसके अगले दिन 26 जून (बुधवार) को लोगों ने फिर बदबू की शिकायत की तो पुलिस को वहीं कूड़े के ढेर के नीचे एक महिला का सड़ा गला शव और मिला. पुलिस ने शव  तुरंत पोस्टमॉर्टम को भेजा और तीन शवों के ब्लाइंड केस की छानबीन शुरू की. शाम तक पुलिस की जांच में साफ हुआ कि तीनों शव एक ही परिवार से मां और बच्चों के हैं.

देहरादून वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने हत्याओं के अनावरण को अलग-अलग टीमें गठित की. खुद अजय सिंह ने पुलिस अधीक्षक नगर और टीमों के साथ केस की मॉनिटरिंग की. गठित टीमों ने जिले के सभी थानों और आस पास के जिलों मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर आदि में महिला और उसके बच्चों की गायब होने की जानकारी जुटाई, लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली.

टिकट रहा सबसे पहला सूत्र: उधर, पुलिस को घटनास्थल के आसपास तलाशी में एक कूरियर कंपनी का नीले रंग का बैग मिला, जिसमें महिला और बच्चों के कपड़े और अन्य सामान था. पास ही एक गुलाबी रंग का बैग भी पुलिस को मिला था. इसके बाद घटनास्थल के पास मौजूद फैक्ट्री के पास एक रोडवेज बस का टिकट जो नहटौर (बिजनौर, उत्तर प्रदेश) से देहरादून तक था,मिला. टिकट एक बालिग और एक नाबालिग का था.

पुलिस ने फैक्ट्री में जांच की तो कूरियर कंपनी के वैसे ही नीले रंग के बैग मिले. पुलिस ने फैक्ट्री के कर्मचारियों की जानकारी जुटाई तो पुलिस को नहटौर निवासी एक फैक्ट्री कर्मचारी मौहम्मद हसीन मिला.  पुलिस चौकी में सख्ती से पूछताछ में हसीन ने महिला से छुटकारा पाने को उसकी और उसके दो बच्चों की हत्या करने की बात स्वीकारी. इसके बाद पुलिस ने हसीन को गिरफ्तार किया.

महिला के दबाव बनाने पर की हत्या : पुलिस के अनुसार मौहम्मद हसीन ने बताया कि वो बिजनौर का है और बडोवाला में एक फैक्ट्री में काम करता है. वो तलाकशुदा है और पिछले 2 सालों से मृतक महिला रेशमा से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. रेशमा उस पर लगातार शादी कर साथ रखने का दबाव बना रही थी. रेशमा समय-समय पर हसीन से खर्चों को पैसे भी मांग रही थी। वो लगातार उसे फोन और मैसेज से अपने साथ रखने की जिद कर रही थी. इससे परेशान हसीन उससे पीछा छुड़ाना चाहता था. वह रेशमा को देहरादून में कमरा ढूंढने के बाद बुलाने की बात कहकर लगातार टाल रहा था.

नींद में कर दी हत्या: मौहम्मद हसीन ने पुलिस को बताया कि 23 जून की शाम रेशमा अपनी 15 वर्षीय बेटी आयत और 8 महीने की बेटी आयशा के साथ आईएसबीटी देहरादून पहुंची. महिला ने हसीन को फोन कर देहरादून आने की जानकारी दी. तब हसीन पीछा छुड़ाने को उसे रास्ते से हटाने की योजना बना अपनी बाइक से उसे लेने आईएसबीटी पहुंचा. वो रेशमा और उसके दोनों बच्चों को लेकर सीधे टीम्बर ली फैक्ट्री गया. जहां रात तीनों को सुला मौहम्मद हसीन ने सबसे पहले रेशमा का गला दबाकर उसकी हत्या की। उसके बाद दोनों बच्चों का मुंह और नाक दबाकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया.

तीनों शव उसने फैक्ट्री के पीछे सूखे नाले में फेंक कूड़े के ढेर के नीचे दबा दिये.उसने मृतकों के कपड़े कूरियर कंपनी के नीले बैग में डालकर शवों के साथ ही फेंक दिये.महिला का मोबाइल और उसके घर की चाबी अपने पास रख ली. मौ. हसीन ने  शव फॉम के गद्दों आदि से लपेटकर रखे थे,जिससे शव फूल गए थे.

पुलिस कराएगी बच्चे और हसीन का डीएनए टेस्ट: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि रेशमा का उसके पति से 2018 में तलाक हो चुका था. वो नहटौर (बिजनौर) में रह रही थी. मौ. हसीन भी नहटौर का है. यहीं से दोनों में 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था.  8 महीने पहले दोनों का एक बच्चा भी हुआ. लेकिन हसीन  बच्चा को अपना नहीं मानता था जबकि महिला के परिजनों ने बच्चा मौ. हसीन का ही बताया है.  पुलिस अब डीएनए टेस्ट कराने की बात कह रही है.

TAGGED:ट्रिपल मर्डर केस का खुलासा नहटौर मौहम्मद हसीन रेशमा देहरादून में मां और बच्चों की हत्या MOTHER AND CHILDREN MURDERED देहरादून ब्लाइंड मर्डर केस DEHRADUN TRIPLE MURDER CASE nahtaur bijnaur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *