जालौन लव जिहाद: डेढ़ महीने में पांच हिंदू लड़कियां गायब

जालौन में प्रदर्शनकारियों से बातचीत करते अधिकारी (फोटो साभार :

जालौन 28 जुलाई 2024 । उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं। मात्र डेढ़ महीने के भीतर 5 हिंदू लड़कियाँ गायब हो चुकी हैं। इनके अपहरण की आशंका मुस्लिम युवकों पर जताई जा रही है। लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए हिंदू संगठन भी मैदान में उतर आए हैं। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी है। इस बीच, पुलिस ने अकरम नाम के आरोपित पर 15 हजार का ईनाम भी घोषित कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लव जिहाद की वजह से बीते डेढ़ माह में जालौन नगर से पाँच हिंदू लड़कियाँ गुम हो गईं। इसको लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश पनप रहा है और वह जिले के अधिकारियों को ज्ञापन सौंप चुके हैं। पुलिस के लड़कियां न ढूंढने पर उन्होंने अनशन की चेतावनी दी थी। देर रात इसको लेकर रणनीति बनाई जा रही थीं, इसकी भनक जिला प्रशासन को लगी तो मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पहुँचकर अनशन न करने की बात कही। आश्वासन पर अनशन की स्थगित कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, जालौन कस्बे में कट्टरपंथी मुस्लिम युवक हिंदू समाज की लड़कियों को निशाना बना रहे हैं। इसे लेकर हिंदू संगठनों ने कई बार विरोध प्रदर्शन किया और रोष प्रकट करते हुए उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से नाराज होकर हिंदू संगठनों ने अनिश्चितकालीन अनशन की चेतावनी दी थी। इसी बात को लेकर वह अपनी रणनीति शुक्रवार (26 जुलाई 2024) की रात तैयार कर रहे थे। किसी तरह पुलिस को इसकी भनक लग गई और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

शादी के 15 दिन पहले गुम हो गई थी लड़की, हिंदू संगठन नाराज
बीती 14 जुलाई को कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती की शादी थी। लेकिन शादी से पूर्व ही बीती तीन जुलाई को युवती घर से लापता हो गई। जिसके संबंध में पीड़ित के भाई ने जालौन कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 13 जुलाई की रात में युवती के पिता की मृत्यु हो गई थी। इस घटना को लेकर 15 जुलाई को हिंदू सगठनों के नेता द्वारिकाधीश मंदिर पर एकत्रित हुए और मौन जुलूस निकालकर तहसील परिसर में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा था। ज्ञापन देने एक सप्ताह के बाद भी पुलिस किसी युवती ढूंढ नहीं  पाई। इस केस में मुख्य आरोपित का नाम अकरम है।

इस मुद्दे पर जब बैठक की जा रही थी, तभी मौके पर जिलाधिकारी राजेश कुमार और पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार पहुँचे और वहाँ मौजूद लोगों से अनशन न करने की बात रखी। इसके अलावा उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ठोस कदम उठाए जाएँगे और मतांतरण या धर्मांतरण कराने वाले लोगों के घर पर बुलडोजर आदि की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

इस मामले में क्षेत्राधिकारी रामसिंह ने बताया कि बीती 3 जुलाई को एक मुकदमा पंजीकृत कराया जा चुका है, जिसमें आरोपित युवक अकरम वांछित चल रहा है। युवक की गिरफ्तारी को चार टीमें गठित की गई है। पुलिस अधीक्षक ने आरोपित पर पंद्रह हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है और लड़की ढूंढने को चार टीमें गठन की है।

Uttar Pradesh JalaunUp Police Shameful Act Missing Girl Family Forcefully Spend Money In Search Opration Father Died 
UP Police का कारनामा! जालौन में लापता लड़की के परिवार से पुलिस ने खर्च कराए 50 हजार,पिता की शोक से मौत
उत्तर प्रदेश जालौन में शादी के 6 दिन पहले लापता लड़की का सूत्र नहीं मिल पाया। इसे लेकर हिंदू संगठनों के विरोध जता एसडीएम को ज्ञापन सौपा है। परिजनों ने कहा कि लड़की नहीं मिली तो आमरण अनशन करेंगे। साथ ही पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए।

उत्तर प्रदेश के जालौन में गुमशुदा हुई लड़की की तलाश में परिजनों से पुलिस ने 50 हजार रुपये खर्च करा लिए। इसके बाबजूद भी लड़की का सूत्र नहीं मिला। लड़की के लापता होने से पिता की शोक से मौत हो गई। परिजनों ने हिंदू संगठनों के साथ मिलकर मुख्यमंत्री योगी को संबोधित एक ज्ञापन परगनाधिकारी को सौंपा है। इस ज्ञापन में उन्होंने बताया कि मुस्लिम लव जिहाद कर  रहे हैं।

मामला जालौन कोतवाली क्षेत्र का है। यहां रहने वाली हिंदू समाज की लड़की की 3 जुलाई को शादी थी। वह अपनी शादी से 11 दिन पहले ही अचानक लापता हो गई। परिजनों की काफी खोजबीन के बाद पता चला कि मुस्लिम लड़का उसे अपने साथ ले गया है। इसको लेकर लड़की के भाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई। लड़की ढूंढने को पुलिस ने परिजनों से रुपये खर्च करा लिए, लेकिन लड़की नहीं ढूंढ सके। ठीक 6 दिन बाद शोक में पिता की मौत हो गई।

हिंदू संगठनों ने किया विरोध
इस घटना के बाद हिंदू संगठनों ने मौन जुलूस निकालते हुए परगनाधिकारी दफ्तर का घेराव किया। ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि पिछड़े डेढ़ महीने में मुस्लिम युवकों के हिंदुओं की चार युवतियां ले जाने के मामले सामने आए हैं। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और तीन दिन में युवतियों के बरामद न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। परिजनों ने कहा है कि अगर जल्द लड़की का पता नहीं चला तो आमरण अनशन को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *