करन माहरा को झटके पर झटका, संगठन में नियुक्तियां हाईकमान से निरस्त

करन माहरा को हाईकमान से लगा बड़ा झटका, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने संगठन में माहरा की कई नियुक्तियां की निरस्त,

Uttarakhand Congress कुमारी शैलजा ने AICC की अनुमति के बिना उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में की गई नियुक्तियां रद्द कर दी है. बकायदा इसके लिए एक पत्र भी जारी किया गया है. पत्र को प्रदेश सह प्रभारियों और नेता प्रतिपक्ष को भी भेजा गया है।
करन माहरा को बड़ा झटका
देहरादून 08 सितंबर 2024.उत्तराखंड कांग्रेस समेत प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को पार्टी हाईकमान से बड़ा तगड़ा झटका लगा है. उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) से अनुमति लिए बिना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कांग्रेस संगठन और जिला ब्लॉक संगठन में स्थायी और अस्थायी नियुक्तियां निरस्त कर दी है.

कांग्रेस ने उत्तराखंड में  चुनाव बाद गणेश गोदियाल को हटा करन माहरा को प्रदेश अध्यक्ष जरूर बनाया लेकिन उनकी भेजी प्रदेश कार्यकारिणी को आज तक अनुमोदित नहीं किया जिससे उत्तरांखड में कांग्रेस संगठन कामचलाऊ बन कर रह गया है। इसी हालत में कांग्रेस चुनाव लड़ती जा रही है।

अब उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी कुमारी शैलजा की ओर से की गई कार्रवाई को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बकायदा कुमारी शैलजा ने एक पत्र भी जारी किया है. पत्र में लिखा गया है कि, ‘मेरे संज्ञान में आया है कि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस संगठन व जिला/ब्लॉक संगठन में कुछ स्थायी और अस्थायी नियुक्तियां की गई हैं. ऐसी सभी नियुक्तियां जो ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की मंजूरी के बिना की गई है, उन सभी नियुक्तियों को तुरंत रद्द किया जाता है’. पार्टी की प्रदेश प्रभारी ने पत्र की प्रतिलिपियां ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सुरेंद्र शर्मा और परगट सिंह समेत उत्तराखंड विधानसभा नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य को भी भेजी है.

उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने जारी किया पत्र (PHOTO- UTTARAKHAND CONGRESS)
गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने पिछले 2 साल में प्रदेश संगठन, जिला और ब्लॉक स्तर पर उपाध्यक्ष, महामंत्रियों, सचिवों, जिलाध्यक्षों और ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्तियां की थी जिसकी शिकायत प्रतिद्वंद्वी गुटों ने राष्ट्रीय नेतृत्व से की थी. इस मामले पर हमने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से बात करने की कोशिश की लेकिन कांग्रेस नेता पत्र के बारे में जानकारी न होने की बात कह रहे हैं. यह बात अलग है कि कांग्रेस के एक गुट ने पत्र सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है।

 

TAGGED:

करन माहरा को बड़ा झटका
कुमारी शैलजा ने नियुक्तियां रद्द की
KUMARI SELJA CANCELLED APPOINTMENT
कुमारी शैलजा का बड़ा फैसला
UTTARAKHAND CONGRESS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *