कोरोना काल में भाजपा ने प्रचार में जोड़ी स्थानीय प्रतिभायें
बदली परिस्थितियों में भाजपा ने बदला प्रचार का तरीका
स्थानीय प्रतिभाओं का कर रही उपयोग
देहरादून 18 जनवरी,कोरोना संक्रमण काल में हो रहे विधान सभा चुनाव में विशेष परिस्थिति को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रचार अभियान को नये डिजिटल संसाधन जोड़कर नई धार दी है । पार्टी बड़े-बड़े नामों के साथ स्थानीय प्रतिभाओं को भी वरीयता दे रही है !
भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने यहां बताया कि उत्तराखंड के प्रसिद्ध आरजे काव्या के साथ ही प्रसिद्ध यूट्यूबर “ठेठ पहाड़ी” एवं कंचन जदली जैसी सक्षम कार्टूनिस्ट को भाजपा के चुनाव प्रचार से जोड़ा गया है !
नेहा के अनुसार कंचन जदली के कार्टून सोशल मीडिया पर खूब पसंद किए जा रहे हैं । घुघुती संक्रांत पर उनके बनाए कार्टून को स्वयं मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री एवं चुनाव प्रभारी बीएल संतोष ने अपने टि्वटर हैंडल पर स्थान दिया है। उत्तराखंड के प्रसिद्ध आरजे काव्या ने भाजपा उत्तराखंड का थीम सॉन्ग बनाया है जिसे सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार हेतु भेजे गए एलईडी वाहनों में चलाया जा रहा है। इसी प्रकार ठेठ पहाड़ी यूट्यूबर उत्तराखंड में घूम – घूम कर भाजपा की संभावनाओं पर गणमान्य नागरिकों की राय ले रहे हैं !
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के अनुसार इस चुनाव में परंपरागत प्रचार के साधनों की अपेक्षा भाजपा का यह प्रयोग सफल हो रहा है और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम वोकल फॉर लोकल के उद्देश्यों को भी पूरा कर रहा है ।अ हम प्रदेश की ऐसी और भी प्रतिभाओं को अपने प्रचार में जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं !