गैंगरेप पीड़ित बच्ची का पिता के साथ जाने से इंकार, यहीं होगा इलाज

Gangrape  Victim Girl Refused To Go With Her Father Treatment Will Continue In Doon
देहरादून सामूहिक दुष्कर्म: किशाेरी का पिता के साथ जाने से इन्कार, दून में चलेगा पीड़िता का उपचार

12 अगस्त की देर रात किशोरी को अकेला पाकर बस में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। उधर पीड़िता के पिता व उसके गांव के प्रधान सोमवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के समक्ष पहुंचे।

आईएसबीटी परिसर में 16 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सोमवार को पीड़िता के पिता अपनी पुत्री को घर वापस ले जाने के लिए देहरादून पहुंचे। पीड़िता ने पहले तो पिता से मिलने से ही इन्कार कर दिया। सीडब्ल्यूसी टीम के कहने पर वह तैयार हुई, लेकिन वापस घर जाने से उसने साफ मना कर दिया। पीड़िता का बालिका निकेतन में मनोचिकित्सक से उपचार कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 12 अगस्त की देर रात किशोरी को अकेला पाकर बस में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। उधर पीड़िता के पिता व उसके गांव के प्रधान सोमवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के समक्ष पहुंचे।

उन्होंने अपनी बेटी को घर ले जाने की मांग की। सीडब्ल्यूसी की सदस्य प्रीति थपलियाल ने बताया कि पहले ताे पीड़िता ने अपने पिता से मिलने से ही मना कर दिया, बाद में उसने मुलाकात की तो घर जाने के लिए तैयार नहीं हुई। पिता से बातचीत में सीडब्ल्यूसी ने किशोरी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई। पिता ने बताया कि पीड़िता चार-पांच भाई बहन हैं। इसमें पीड़िता दूसरे नंबर पर है।

माता-पिता भी मानसिक अस्वस्थ
किशोरी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं बताई जा रही है। वहीं उसके माता पिता की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। सीडब्ल्यूसी से बातचीत में पिता सवालों का ठीक जवाब नहीं दे सके। यह भी बताया गया कि पीड़िता की मां भी मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं।

आरोपियों की रिमांड लेगी पुलिस

पुलिस ने आरोपियों की रिमांड के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की है.
अब देहरादून के बालिका निकेतन में ही मनोचिकित्सकों से पीड़िता का इलाज कराया जाएगा. साथ नाबालिग की मेडिकल रिपोर्ट भी आ चुकी है. जांच रिपोर्ट को विवेचना में शामिल किया गया है.

वहीं, पुलिस ने बताया कि जल्द ही नाबालिग पीड़िता के 164 में बयान भी दर्ज किए जाएंगे. इसके अलावा पांचों आरोपियों की कस्टडी रिमांड के लिए आज मंगलवार 20 अगस्त को कोर्ट में याचिका लगाई जाएगी. ताकि आरोपियों से पूछताछ की जा सके. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को देहरादून आईएसबीटी गैंगरेप कांड की पीड़िता से मिलने उसके पिता देहरादून पहुंचे थे.

उत्तराखंड रोडवेज की इसी बस में नाबालिग लड़की के साथ देहरादून में गैंगरेप किया गया था.
पिता से साथ नहीं गई नाबालिग पीड़िता: बताया जा रहा है कि पहले तो बेटी ने पिता से मिलने से साफ इंकार कर दिया था, लेकिन बाद में सीडब्ल्यूसी टीम कहने पर वो पिता से मिली. बताया जा रहा है कि पिता अपनी बेटी को घर ले जाना चाहते थे, लेकिन पीड़िता ने जाने से इंकार कर दिया. इसके बाद पीड़िता का देहरादून के बालिका निकेतन में ही मनोचिकित्सकों से इलाज कराया जाएगा.

क्या है पूरा मामला: दरअसल, 12 अगस्त देर रात को देहरादून आईएसबीटी के गार्ड को 16 साल की एक लड़की सहमी हुई अकेली दिखी थी. गार्ड ने मामले की जानकारी सीडब्ल्यूसी (बाल कल्याण समिति) की टीम को दी. सीडब्ल्यूसी की टीम नाबालिग को बाल कल्याण गृह लेकर गई.

देहरादून आईएसबीटी बस गैंगरेप के पांच आरोपित.
17 अगस्त को दर्ज हुआ था मुकदमा: बताया जा रहा है कि शुरू के दो दिन तो नाबालिग ने इधर-उधर की बाते ही की और टीम को कोई सही जानकारी भी नहीं दी, लेकिन तीसरे दिन नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी को जो बताया, वो बड़ा हैरान करने वाला था. नाबालिग ने बताया कि उत्तराखंड रोडवेज की बस में पांच लोगों ने उसके साथ रेप किया है. इसके बाद सीडब्ल्यूसी टीम और पुलिस ने विस्तार से नाबालिग से पूरी जानकारी ली और 17 अगस्त को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

पुलिस का बयान: देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट आ चुकी है, जिसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी सकती है. मेडिकल रिपोर्ट विवेचना का हिस्सा है. डॉक्टर मेडिकल रिपोर्ट आईओ के देते है. आइओ उसका परीक्षण करके उनके बयान लेकर साक्ष्यों में शामिल करेगा.

वहीं, पुलिस ने बताया कि एक महत्वपूर्ण गवाह के बयान भी कोर्ट में दर्ज कराए गए है. इसके अलावा वारदात के सभी साक्ष्यों को जोड़ने और सबूतों को एकत्र करने के लिए देहरादून पुलिस की एक टीम को दिल्ली भेजा जाएगा. दिल्ली में देहरादून पुलिस की टीम आईएसबीटी कश्मीरी गेट से सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य एविडेंस एकत्र किए जाएंगे. कल कोर्ट में पीड़िता के बयान भी दर्ज कराए जा सकते है.

बताया किस तरह किया एक के बाद एक रेप

पुलिस ने गिरफ्तार पांचों आरोपितों के खिलाफ 70(2) BNS 5 (g)/6 पॉक्सो की धाराओं में मुकदमा लिखा गया है.
बदहवास मिली थी किशोरी: आरोप है कि बस खाली होने के बाद बस में पांच लोगों ने उससे दुष्कर्म किया. उसके बाद किशोरी को बस से उतार कर आरोपित चले गए. चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की हेल्पलाइन टीम को आईएसबीटी के बाहर किशोरी बदहवास हालत में मिली. कमेटी ने किशोरी की काउंसलिंग की तो उसने आपबीती सुनाई.

मामले में क्या बोली पुलिस: देहरादून वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि उन्होंने खुद आईएसबीटी चौकी पहुंच कर घटना की जानकारी ली है. मामले में आरोपितों पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा लिखा गया है. उन्होंने बताया कि 12 अगस्त की रात यानी 13 अगस्त की अल सुबह दो बजे किशोरी आईएसबीटी के पास एक दुकान पर संदिग्ध अवस्था में बैठी थी और एक व्यक्ति उससे बात कर रहा था.
आईएसबीटी में तैनात गार्ड को मामला संदिग्ध लगा। उसने हेल्पलाइन नंबर 1098 पर कॉल कर यूनिट को सूचना दी. सीडब्ल्यूसी टीम रात के समय आईएसबीटी पर ही रहती है. टीम ने पहुंच कर किशोरी से उसका नाम पता व अन्य जानकारी ली तो उसने कुछ नहीं बताया. सीडब्ल्यूसी की टीम उसे अपने साथ नारी निकेतन लेकर आई और काउंसिल की.

बहला फुसलाकर लाए देहरादून: काउंसिल के दौरान किशोरी अलग-अलग बयान देती रही. तीसरी काउंसलिंग हुई तो उसने सामूहिक दुष्कर्म की घटना की बात बताई. शनिवार शाम सीडब्ल्यूसी की टीम (बाल कल्याण समिति) किशोरी को आईएसबीटी चौकी लेकर आई और मुकदमा दर्ज कराया गया.

उत्तराखंड परिवहन निगम की बस (फोटो- Police)
मुकदमें के बाद पुलिस छानबीन में जुटी रही और आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए. जानकारी मिली कि किशोरी मुरादाबाद से दिल्ली गई थी और दिल्ली के कश्मीरी गेट पर घूम रही थी,तभी उत्तराखंड की अनुबंधित बस का ड्राइवर उसे बहला फुसलाकर देहरादून लेकर आया.

पांच लोगों ने किया किशोरी से दुष्कर्म: खाली होने पर बस वर्कशाप ले जाकर ड्राइवर और कंडक्टर ने उससे दुष्कर्म किया. ये दोनों अनुबंधित कर्मी थे.दूसरी रोडवेज बस के चालक और कंडक्टर को पता चला तो उन दोनों ने भी किशोरी से रेप किया. रोडवेज कैशियर को पता चला तो उसने भी किशोरी से दुष्कर्म किया.

पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जांच की तो किशोरी मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश), की निकली. पुलिस ने नाबालिग के परिजनों से बात कर देहरादून बुलाया. किशोरी मानसिक तौर पर बीमार बताई जा रही है. बता दें कि पहले किशोरी ने काउंसलिंग में अपना घर पंजाब के पटियाला बताया था. उधर, बस संख्या UK 07 PA 5299 को कब्जे में लेकर एसएसएल यानी फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) जांच को भेज दिया गया है. इसी बस में रेप हुआ .

गैंगरेप में शामिल आरोपियों के नाम

धर्मेंद्र कुमार पुत्र यशपाल सिंह (उम्र 32 वर्ष), निवासी- ग्राम बंजारा वाला ग्रांट, बुग्गावाला, हरिद्वार (चालक बस संख्या- UK 07 PA 5299)
देवेंद्र कुमार पुत्र फूलचंद (उम्र 52 वर्ष),निवासी- चूडियाला, भगवानपुर, हरिद्वार (परिचालक बस संख्या- UK 07 PA 5299)
रवि कुमार पुत्र दयाराम (उम्र 34 वर्ष) निवासी-ग्राम सिला, नवाबगंज, फर्रुखाबाद, उत्तर प्रदेश, (चालक अन्य बस)
राजपाल पुत्र स्वर्गीय किशन सिंह (उम्र 57 वर्ष), निवासी-बंजारावाला ग्रांट, बुग्गावाला, हरिद्वार (चालक अन्य बस)
राजेश कुमार सोनकर पुत्र स्वर्गीय लाल चंद्र सोनकर (उम्र 38 वर्ष) निवासी- माजरा, देहरादून (कैशियर रोडवेज)
क्या बोले आरोपित: पूछताछ में आरोपित देवेंद्र ने बताया कि किशोरी उन्हें दिल्ली कश्मीरी गेट पर मिली थी, वह पजांब जाने वाली बस के बारे में पूछ रही थी. उन्होंने किशोरी को अपने साथ देहरादून चलने और वहां से पांवटा साहिब होते हुए पंजाब भेजने की बात कही.वे उसे देहरादून लेकर आए. रात में बस से सभी सवारियां उतरने पर आरोपित देवेंद्र ने बस ड्राइवर धर्मेंद्र से मिलकर किशोरी का रेप कर दिया.

इसके बाद आसपास खड़ी अन्य बसों के चालकों राजपाल राणा और रवि कुमार को इसका पता चला तो उन्होंने किशोरी का रेप किया. बस कंडक्टर देवेंद्र ने कैश काउंटर में पैसा जमा कराते किशोरी के बारे में कैशियर राजेश सोनकर को बताया. उसने भी किशोरी के साथ बस में दुष्कर्म किया.

मेरा शहर
होम

उत्तराखंड

देहरादून

अल्मोड़ा

उत्तर काशी

ऊधम सिंह नगर

ऋषिकेश

कोटद्वार

सब्सक्राइब
Dehradun News
Uttarakhand
VIDEO
Haridwar
Roorkee
Pilot Baba Passed Away
Haridwar Crime
हैरतअंगेज
हैवान बना बेटा
देहरादून सामूहिक दुष्कर्म
Hindi News › Photo Gallery › Uttarakhand › Dehradun News › Dehradun Group Misdeeds Case Even After Incident Bus Was Running On Delhi Route Washed Several Times
देहरादून सामूहिक दुष्कर्म: कैसे मिलेंगे सबूत? वारदात के बाद भी दिल्ली रूट पर दौड़ रही थी बस, कई बार की धुलाई
अमर उजाला, न्यूज डेस्क, देहरादून
Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 19 Aug 2024 12:23 PM IST
विज्ञापन

Dehradun Group Misdeeds case Even after incident bus was running on Delhi route washed several times
1 of 5
बस में किेशोरी से दुष्कर्म – फोटो : अमर उजाला
Reactions1
14
15
2

देहरादून सामूहिक दुष्कर्म प्रकरण में सीएनजी बस की फोरेंसिक जांच की जाएगी। फोरेंसिक टीम जांच के दौरान बस से सबूत जुटाएगी, लेकिन यह सब कुछ इतना आसान नहीं होगा। दरअसल जिस सीएनजी बस में सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई, वह बस घटना के बाद भी लगातार देहरादून-दिल्ली रूट पर चलाई जा रही थी। इस दौरान बस की सफाई भी की गई। इससे साक्ष्यों के प्रभावित होने की आशंका है।

गौरतलब है कि अब तक की जांच में सामने आया है कि आईएसबीटी परिसर में 12 अगस्त की रात सीएनजी बस संख्या यूके 07 पीए 5299 में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। उसी रात किशोरी को सीडब्ल्यूसी के बूथ में पहुंचाया गया। यहां से उसे पुलिस की जनरल डायरी में सूचना दर्ज कराकर बालिका निकेतन भिजवाया गया।

बस में दरिंदगी: ड्राइवर अंकल मदद कर दो…फिर हैवान बने पांच कर्मचारी, अंधेरी रात में दब गई किशोरी की चीखें
Trending Videos
ADVERTISEMENT
यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं
Dehradun Group Misdeeds case Even after incident bus was running on Delhi route washed several times
2 of 5
बस में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म – फोटो : अमर उजाला
अगले ही दिन काउंसलिंग में बालिका ने सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का खुलासा किया, लेकिन इसके बाद भी संबंधित बस के संचालन को रोका नहीं गया। 13 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक यह सीएनजी बस देहरादून से दिल्ली के बीच दौड़ती रही। इस बीच कई बार बस की धुलाई-सफाई भी की गई।

विज्ञापन

Dehradun Group Misdeeds case Even after incident bus was running on Delhi route washed several times
3 of 5
देहरादून आईएसबीटी पुलिस चाैकी – फोटो : अमर उजाला
17 अगस्त को जब मुकदमा दर्ज हो गया, इसके बाद पुलिस ने बस की तलाश की। चालक बस को दिल्ली ले जाने की तैयारी में था, तभी उसे रोक लिया गया। बस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। एक अन्य वॉल्वो बस नंबर यूके 07 पीए 3999 भी संदेह के घेरे में है। इसके हेल्पर पर सामूहिक दुष्कर्म मेें शामिल होने का आरोप है।
Dehradun Group Misdeeds case Even after incident bus was running on Delhi route washed several times
4 of 5
पकड़े गए किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी – फोटो : अमर उजाला
यह भी बताया जा रहा है कि इस बस का प्रयोग भी वारदात के दौरान किया गया। यह बस भी घटना के बाद से लगातार देहरादून-ऋषिकेश होते हुए दिल्ली के लिए चल रही थी। घटना के बाद से लगातार इसमें सवारियां ले जाई जा रही थीं।
विज्ञापन
Dehradun Group Misdeeds case Even after incident bus was running on Delhi route washed several times
5 of 5
एसएसपी अजय सिंह – फोटो : अमर उजाला
मुकदमा दर्ज होने के बाद भी यह बस सवारियों को लेकर निकली हुई थी। पुलिस ने फोन कर जानकारी ली तो पता चला कि बस ऋषिकेश में है। इस बस को ऋषिकेश से वापस बुलाया गया।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें

Like

Love

Ha Ha!

Bahut Badia

Angry

Disagreee

TAGGED:देहरादून गैंगरेप केस
DEHRADUN GANG RAPE CASE
DEHRADUN TEENAGER RAPE CASE
UTTARAKHAND RAPE CASE
GANG RAPE CASE IN DEHRADUN
GANG RAPE MINOR VICTIM DEHRADUN
UTTARAKHAND ROADWAYS BUS RAPE
देहरादून आईएसबीटी बस गैंगरेप
उत्तराखंड रोडवेज बस गैंगरेप
DEHRADUN ISBT BUS GANG RAPE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *